अनुराग ठाकुर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे चुनाव आयोग: राठौर
January 28th, 2020 | Post by :- | 194 Views
हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की निंदा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार की भाषा शैली का वह और उनके नेता प्रयोग कर रहे हैं, उससे घटिया मानसिकता का पर्दाफाश हो गया है। उन्होंने चुनाव आयोग से आग्रह किया कि अनुराग ठाकुर और भाजपा नेता चुनावों के दौरान गोली मारने या अन्य सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करने में लगे है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।  राठौर ने जारी बयान में कहा कि भाजपा देश में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है। गोली मारो जैसे नारे का उद्घोष करवाकर अनुराग दिल्ली चुनावों में उपद्रव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली विधानसभा चुनावों में भाजपा अपनी हार को देखकर बौखला गई है। भाजपा असल मुद्दों पर नहीं जाति और धर्म के नाम पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहती है। उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगाई जाए। देश के कानून से किसी भी प्रकार का खिलवाड़ सहन नहीं किया जाना चाहिए।

केंद्र सरकार की देश विरोधी नीतियों के खिलाफ नाहन में कांग्रेस की रैली कल

 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि केंद्र सरकार की देश विरोधी नीतियों और प्रदेश सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ  कांग्रेस 30 जनवरी को नाहन में रैली करेगी। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। प्रदेशाध्यक्ष ने जारी बयान में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहीदी दिवस पर राष्ट्र एकता का संकल्प लेते हुए कांग्रेस देश के संविधान से खिलवाड़ करने वालों और देश को बांटने के किसी भी प्रयास का विरोध करेगी। इसके विरोध स्वरूप प्रदेश में जन जागरण अभियान शुरू किया जाएगा। आज देश जिन परिस्थितियों से गुजर रहा है, वह चिंता का विषय है।

बढ़ती आर्थिक मंदी से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो रही है। केंद्रीय वित्त मंत्री पचास खरब डॉलर के विदेशी व्यापार की बात तो करती हैं, पर यह कैसे संभव होगा। राठौर ने कहा कि इसी प्रकार नागरिकता संशोधन कानून हो या एनआरसी देश के लोगों में अपनी नागरिकता को लेकर संशय और डर है। राठौर ने कहा है कि असल में देश की ज्वलंत समस्याओं से लोगों का ध्यान हटाने के मकसद से केंद्र सरकार ऐसे कानून थोपने के प्रयास कर रही है। बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई ऐसे कई मुद्दे हैं, जिससे देश के लोग परेशान हो गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।