अब पठानकोट के कारोबारी नूरपुर, जसूर में कर सकेंगे व्यापार
May 20th, 2020 | Post by :- | 242 Views

क‌र्फ्यू के बाद प्रशासन की अनुमति मिलने पर पठानकोट से हिमाचल में जसूर व नूरपुर व्यापार करने वाले व्यापारियों में खुशी की लहर है। पिछले काफी समय से यह व्यापारी वर्ग हिमाचल सरकार और नूरपुर प्रशासन से अनुमति की गुहार लगा रहा था पर केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार दूसरे राज्यों, रेड जोन, ऑरेंज जोन से आकर राज्य में रोज आने-जाने की अनुमति नहीं मिल रही थी। अब लॉकडाउन के चौथे चरण के चलते नूरपुर प्रशासन व प्रदेश सरकार ने इन व्यापारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कुछ आदेशों व निर्देशों के अंतर्गत व्यापार करने की अनुमति दे दी है।

इन सभी व्यापारियों को शारीरिक दूरी, मास्क व दुकानों को सैनिटाइज करना पड़ेगा। प्रदेश भाजयुमो सचिव भवानी पठानिया ने बताया कि कुछ शर्तों को लेकर व्यापारियों को आने दिया जा रहा है। इनके मैनुअल पास बनाए गए हैं। इनकी दुकानों का समय भी दो बजे तक रहेगा। वहीं, कंडवाल पुलिस चौकी प्रभारी दुनी चंद ने बताया कि सरकार की शर्तो के अनुसार दुकानदारों को दो बजे तक दुकानें खोलनी हैं और तीन बजे से पहले वापस आना है। व्यापारियों ने अनुमति मिलने पर प्रदेश सरकार, स्थानीय विधायक राकेश पठानिया व प्रशासन का आभार जताया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।