आपातकाल बंदी पेंशन को कानूनी दर्जा दिया जाए – मंच
February 20th, 2019 | Post by :- | 260 Views
चण्डीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )      ।         हरियाणा में आपातकाल पीडितों को प्रतिमाह दी जा रही पेंशन को कानूनी दर्जा दिया जाए। यह मांग करते हुए हरियाणा लोकतंत्र सेनानी मंच के अध्यक्ष मानसिंह वर्मा व महासचिव धर्मबीर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से अनुरोध किया है कि मध्यप्रदेश व राजस्थान की तरह 20 फरवरी से शुरू हुए हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में लोकतंत्र सेनानी अधिनियम बनाया जाए ताकि आपातकाल बंदियों को प्रतिमाह मिल रही पेंशन को कानूनी दर्जा प्राप्त हो सके। इसके साथ ही राजस्थान की तरह आपातकाल पीडितों को लोकतंत्र सेनानी का दर्जा दिया जाए।
हरियाणा लोकतंत्र सेनानी मंच ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को एक भाग्यशाली नेता करार देते हुए कहा कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार विधानसभा चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री बनने व हरियाणा को विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणीय राज्य के रूप में पहचान दिलवाने का श्रेय आपको प्राप्त है। हरियाणा लोकतंत्र सेनानी मंच का मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से यह भी अनुरोध है कि आपातकाल पीडितों को वर्तमान में प्रतिमाह मिल रही दस हजार रूपए पेंशन की राशि को बढाया जाए ताकि आपातकाल पीडितों को दी जाने वाली पेंशन में भी हरियाणा का नाम अग्रणीय सूची में शामिल रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।