एनडीए परीक्षा 19 अप्रैल को, ऑनलाइन आवेदन शुरू
January 14th, 2020 | Post by :- | 246 Views

संघ लोक सेवा आयोग ने सेना में एनडीए के फार्म ऑनलाइन भरने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। एनडीए में 418 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 28 जनवरी निर्धारित की गई है। 28 जनवरी शाम 6 बजे तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। 19 अप्रैल को लिखित परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है। इसके लिए 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रदेश में लिखित परीक्षा के लिए शिमला को केंद्र बनाया गया है।  जून माह में लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा। सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 100 रुपये और आरक्षित वर्ग के लिए फीस नहीं ली जाएगी। फीस डेबिट और नेटबैंकिंग के माध्यम से देनी होगी। लिखित और एसएसबी परीक्षा 900 अंक की होगी।

लिखित परीक्षा की मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों को एसएसबी के लिए बुुलाया जाएगा। अभ्यर्थी एनडीए के फार्म भरने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सरकार ने लोक मित्र केंद्रों पर फार्म भी ऑनलाइन फार्म भरने की सुविधा दी है। कॉमन सर्विस सेंटर के समन्वयक लक्की पुरी ने बताया कि कम शुुल्क देकर अभ्यर्थी अपने नजदीक के लोकमित्र केंद्र में फार्म भर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।