एम्फन का लैंडफॉल शाम 4 बजे से होगा शुरू होने के आसार- IMD
May 20th, 2020 | Post by :- | 176 Views

भारतीय मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात एम्फन का लैंडफॉल शाम 4 बजे से शुरू होने की उम्मीद है। इस दौरान हवा की गति 155-165 से लेकर 185 तक हो सकती है। ओडिशा तट पर हवा की रफ्तार 100-125 किलोमीटर प्रति घंटा है, बालासोर में शाम तक तेज़ हवा का असर रहेगा। 24 घंटे बाद मौसम लगभग साफ हो जाएगा। भारतीय  मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक एचआर बिस्वास ने इसकी जानकारी दी है

चक्रवात एम्फन तेजी से आगे बढ़ रहा है और यह बंगाल तट के बेहद करीब पहुंच गया है। दोपहर के बाद यह चक्रवात जमीन से टकराएगा। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एम्फन चक्रवात दोपहर 12.30 बजे दीघा से 95 किमी दूर दक्षिण-पूर्व में केंद्रीत रहा। बंगाल की उत्तर पश्चिमी खाड़ी में उठे एम्फन सुपर साइक्लोन से अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान (Extremely Severe Cyclonic Storm) में तब्दील हो गया है।

बता दें कि यह चक्रवात आज दोपहर के बाद बंगाल के दीघा-हातिया तट पर सुंदरवन के पास स्थल भाग से टकराएगा। इस दौरान हवा की गति 155-165 किलोमीटर प्रतिघंटा से 185 किलोमीटर होने की संभावना है। 4 से 5 मीटर की समुद्री लहरें उठने के आसार हैं। इससे पहले चक्रवात सुबह 11.30 बजे दीघा से 125 किमी दूर दक्षिण-पूर्व में केंद्रीत रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।