कफोटा में छापामारी करके विद्युत बोर्ड ने की बड़ी कार्रवाई, 42 लोगों पर 10 लाख का जुर्माना
January 21st, 2020 | Post by :- | 228 Views

हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड मंडल पांवटा साहिब को लगातार बिजली चोरी के संकेत मिल रहे थे। बोर्ड के अधिकारी इस पर नजर रखे हुए थे। क्षेत्र में मांग अनुसार लगाए गए ट्रांसफार्मर से कहीं अधिक बिजली की खपत की जा रही थी, जबकि मीटर रीडिंग अलग कहानी ब्यां कर रही है। बोर्ड के अधिकारियों ने योजनाबद्ध तरीके से अधिशासी अभियंता डीएस ठाकुर की अध्यक्षता में टीम गठित कर छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान बोर्ड की टीम ने गिरिपार क्षेत्र के कफोटा व टिंबी में छापेमारी कर 42 लोगों को बिजली की चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा। विभाग ने कार्रवाई करते हुए दस लाख का जुर्माना लगाया और बिजली मीटर भी अपने कब्जे में ले लिए हैं।

गिरिपार क्षेत्र के कफोटा व टिंबी में बिजली की ओवरलोड होने के कारण बार-बार बिजली के ट्रासफार्मर जल रहे थे। इस कारण विभाग को लाखों रूपये की चपत लग रही थी। इसके साथ लोगों को भी बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा है। विद्युत बोर्ड पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता डीएस ठाकुर ने टीम गठित कर कफोटा व टिंबी में घरों में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान कफोटा में 24 और टिंबी में 18 घरों में बिजली चोरी करते हुए पाए गए। विभाग की टीम ने बिजली के मीटर उतारकर अपने कब्जे में लिए साथ ही दस लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया। विभाग की इस कारवाई से क्षेत्र में खलबली मच गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।