कांगड़ा के गुलेर में हेरिटेज रिजॉर्ट, गोपालपुर में बनेगा ईको विलेज
January 14th, 2020 | Post by :- | 292 Views

हिमाचल के कांगड़ा जिले के गुलेर में हेरिटेज रिजॉर्ट का निर्माण होगा। पालमपुर के गोपालपुर में ईको विलेज का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। यह कार्य ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान साइन हुए विभिन्न एमओयू में से 21 एमओयू पर पर्यटन विभाग की मुहर के बाद शुरू होगा। इसके लिए पर्यटन विभाग ने लगभग सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। निवेशकों को जमीन उपलब्ध हो चुकी है। निवेशकों ने निर्माण कार्य से पूर्व की संबंधित सभी औपचारिकताएं भी पूरी कर ली हैं। इन्वेस्टर्स मीट के दौरान साइन हुए एमओयू में से अब करीब 600 करोड़ रुपये का निवेश होगा।

जानकारी के अनुसार नवंबर माह में इन्वेस्टर्स मीट के दौरान जिला कांगड़ा में पर्यटन विभाग ने होटल और रिजॉर्ट से संबंधित कई एमओयू साइन किए थे। इनमें बड़े निवेशकों में 100 करोड़ से पालमपुर के कंडी में रिजॉर्ट बनाना शामिल है।

पालमपुर के गोपालपुर में ईको विलेज, गुलेर में 50 करोड़ का हेरिटेज होटल सहित 600 करोड़ के 21 बड़े प्रोजेक्ट शामिल हैं। इन प्रोजेक्टों को धरातल पर लाने के लिए निवेशकों को जमीन मिल चुकी है और निर्माण से पूर्व की अन्य औपचारिकताओं को भी पूरा किया जा चुका है। निवेशक आगामी पांच-छह माह में इन प्रोजेक्टों का निर्माण कार्य शुरू कर देंगे।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान पर्यटन विभाग के साथ कई एमओयू साइन हुए थे। इनमें करीब 600 करोड़ के बड़े प्रोजेक्टों पर कार्य शुरू हो चुका है। निवेशकों को जमीन आदि मिल चुकी है, जबकि जल्द ही इन प्रोजेक्टों का निर्माण कार्य शुरू होगा। – सुनयना शर्मा, जिला पर्यटन अधिकारी, कांगड़ा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।