कालाअंब में प्रेशर पाइप फटने से उद्योग में लगी आग
January 13th, 2020 | Post by :- | 268 Views

औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब स्थित एक उद्योग में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण भट्टी की प्रेशर पाइप फटना बताया जा रहा है। दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है।

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर बाद कोनार्क उद्योग में कामकाज के दौरान भट्टी की प्रेशर ऑयल पाइप फट गई। डीजल पाइप फटने से भट्टी ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते पास पड़ी मशीनरी जल गई। उद्योग में एल्युमिनियम से डाइकास्टिंग मेटल तैयार होता है, जिसका प्रयोग बिजली के खांचे बनाने के लिए किया जाता है।

इस घटना की सूचना मिलते ही फायर चौकी कालाअंब की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। दमकल विभाग ने अग्निकांड से 50 लाख रुपये का नुकसान आंका है। दमकल विभाग नाहन से भी एक फायर टेंडर को मौके पर मंगवाया। दमकल चौकी के प्रभारी रामकुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया है। फैक्टरी को 50 लाख रुपये के करीब नुकसान पहुंचा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।