कुल्लू: ऑटो में अब एक साथ दो सवारियां कर सकेंगी सफर
May 20th, 2020 | Post by :- | 151 Views

कर्फ्यू छूट के दौरान कुल्लू जिला में बिना कर्फ्यू पास के दो सवारी के साथ ऑटो रिक्शा चलाने की अनुमति दे दी गई है। इसके लिए नए आदेश जारी किए हैं जिसमें ऑटो चालकों को सवारियों के बीच में कार्टन या पॉली बैरियर लगाना होगा। जिससे दोनों यात्री एक दूसरे के संपर्क में न आ पाएं। साथ ही सवारियों की सुविधा व सुरक्षा की दृष्टि से सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल करना होगा।
हालांकि अभी तक प्रशासन ने ऑटो में मात्र एक ही सवारी को बैठाने के आदेश जारी किए थे। लेकिन नई स्वीकृति से जिला कुल्लू के साथ भुंतर व मनाली के लगभग 600 ऑटो चालकों को राहत मिलेगी। जिला प्रशासन ने कर्फ्यू ढील को भी सात से आठ घंटे कर दिया है। ऑटो चालक अमित, हंस राज, संजू, सुरेशा तथा रंजीत ने नए आदेशा का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि एक सवारी बैठाने से ऑटो चालकों को घाटा उठाना पड़ रहा था।
पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि प्रशासन द्वारा कर्फ्यू में छूट के दौरान जिला के अंदर बिना कर्फ्यू पास के ऑटो रिक्शा चलाने की अनुमति में संशोधन कर अब ऑटो चालक दो सवारियों को बैठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि ऑटो की सीट के बीच में एक पॉली बैरियर लगाना होगा। जिससे दोनों यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। उन्होंने ऑटो चालकों को नियमित रूप से सैनिटाइजर करने के भी निर्देश दिए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।