क्वारेंटाईन में रह रहे मुंबई से लौटे ऊना वासियों का डीसी ने बढ़ाया उत्साह ….
May 18th, 2020 | Post by :- | 113 Views

ऊना,18 मई:क्वारंटाईन सेंटर में रह रहे मुंबई से लौटे हिमाचल वासियों का आज उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने हौसला बढ़ाया। ऊना और हरोली में बनाए गए विभिन्न क्वारंटाईन केंद्रों में जाकर संदीप कुमार ने लोगों से बात की। डीसी ने कहा कि घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है और बाहर से आए ऊना वासियों का जिला प्रशासन मेहमानों की तरह ध्यान रख रहा है। उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था तथा अन्य सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। 5 से 6 दिन के बाद उनके कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें बाकी की क्वारंटाईन अवधि के लिए घरों को भेज दिया जाएगा। सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन की क्वारंटाईन अवधि को पूरा करना आवश्यक है।
डीसी ने क्वारंटाईन सेंटर्स के इंचार्ज को एक चेक लिस्ट दी और कहा कि गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशु की माताओं, वरिष्ठ नागरिकों तथा अन्य किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों का विशेष ध्यान रखा जाए और आवश्यकतानुसार उन्हें संस्थागत क्वारंटाईन से निकालकर होम क्वारंटाईन में शिफ्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अंतिम फैसला चिकित्सा विभाग के डॉक्टर करेंगे। उन्होंने इन केंद्रों में रह रहे लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के निर्देश दिए और कहा कि यदि किसी को दवाई की आवश्यकता हो तो वह केंद्र के इंचार्ज से संपर्क करें।
इस दौरान एसडीएम ऊना डॉ सुरेश जसवाल, तहसीलदार ऊना विजय राय, एचएएस प्रोबेशनर धर्मपाल, तहसीलदार प्रोबेशनर शिखा राणा तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।