क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में मनाया राष्ट्रीय कुष्ठ रोग दिवस
January 30th, 2020 | Post by :- | 214 Views

ऊना, 30 जनवरी:- स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सौजन्य से आज क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के सभागार में जिला स्तरीय राष्ट्रीय कुष्ठ रोग दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि आज के दिन हम महात्मा गांधी की शहादत को याद करते हैं तथा जन समुदाय को कुष्ठ रोग के प्रति जागरूक करते है। इस वर्ष का थीम कुष्ठ रोग से जुड़े भेदभाव, कलंक और पूर्वाग्रह को समाप्त करना है और सरकार का लक्ष्य देश से कुष्ठ रोग का पूर्णतया उन्मूलन करना है।
इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निखिल शर्मा ने समस्त प्रतिभागियों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के कुष्ठ मुक्त भारत के सपने को पूरा करने के लिए शपथ दिलवाई। वहीं जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अजय अत्री ने कहा कि 30 जनवरी से 14 फरवरी 2020 तक जिला में स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत जिला कि समस्त ग्राम पंचायतों में होने वाली ग्राम सभाओं में कुष्ठ रोग की जानकारी दी जाएगी।
इस अवसर पर कार्यकारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुषिमा शर्मा, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ राम पाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. रिचा कालिया, जिला स्वास्थ्य शिक्षक गोपाल कृष्ण सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा आशा वर्कर उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।