गरीब और जरूरतमंदों के साथ मजबूती से खड़ी है सरकार- बिक्रम ठाकुर
February 23rd, 2019 | Post by :- | 288 Views

गरीब और जरूरतमंदों के साथ मजबूती से खड़ी है सरकार- बिक्रम ठाकुर
उद्योग, श्रम एवं रोजगार तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम ठाकुर ने आज अपने चुनाव क्षेत्र जसवां प्रागपुर के दौरे के दौरान आज ग्राम पंचायत कोटला बेहड़ में भवन संनिर्माण एवं अन्य कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से पात्र लोगों को सोलर लैंप और आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए ।
इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में गरीब और जरूरतमंदों के साथ मजबूती से खड़ी है और हर वर्ग के लिए कार्य किया जा रहा है। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिकों को जोखिम पूर्ण परिस्थितियों में काम करना पड़ता है और रोजगार भी अस्थाई होता है और सुविधाओं के अभाव के कारण कामगार की स्थिति अत्यंत कमजोर और दयनीय होती है। इसलिए प्रदेश सरकार ने असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिकों व उनके परिवारों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं और श्रमिकों एवं कामगारों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए धन मुहैया करवाया जा रहा है।
इसके उपरांत उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के तहत 143 पात्र परिवारों को निशुल्क घरेलू गैस के कनेक्शन वितरित किए। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार ने अब गृहणी सुविधा योजना के तहत पात्र परिवारों को घरेलू गैस कनेक्शन के साथ एक रिफिल सिलेंडर भी निशुल्क देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि अभी हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के तहत तकरीबन 49 हजार परिवार लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के बजट में इस योजना के लिए 20 करोड़ का प्रावधान रखा गया है और इस साल के अंत तक हिमाचल इस तरह देश का पहला राज्य बन जाएगा जिसके सभी परिवारों के पास गैस कनेक्सन होगा।
इस अवसर पर महामंत्री शेरसिंह डोगरा, पूर्व मण्डल अध्यक्ष हरबंस कालिया, महिला मंडल अध्यक्ष अनिता सिपहिया, किसान मोर्चा अध्यक्ष राकेश पठानिया, कोटला बेहड़ प्रधान मंजू बाला, कस्बा कोटला प्रधान डॉ सुखदर्शन सिंह, आत्माराम, रविंद्रा कुमारी, बिमला देवी, घमरूर पंचायत प्रधान सुदेश कुमारी, वीरेंद्र सिंह, उपमंडल भू संरक्षण अधिकारी डॉ ज्योतिरंजन कालिया, तहसीलदार जसवां अमन राणा, तहसील कल्याण अधिकारी अनिल पुरी, लेबर अफसर अनुराग शर्मा, लेबर इंस्पेक्टर अमित चौधरी के साथ सभी विभगों के अधिकारी और बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।