चंबा सीमेंट प्लांट पर सदन में जमकर हंगामा, विपक्ष ने की नारेबाजी
February 6th, 2019 | Post by :- | 329 Views

चंबा सीमेंट प्लांट को लेकर बुधवार को विधानसभा में खूब हंगामा हुआ। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जवाब से उखड़े विपक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी। जवाब में सत्ता पक्ष के कुछ विधायकों ने भी नारेबाजी की। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्ष शांत हुए।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर पर चंबा सीमेंट प्लांट के टेंडर हुए बिना ही अक्तूबर महीने में शिलान्यास की घोषणाओं पर एतराज जताया। अग्निहोत्री ने कहा कि दो बार सरकार ने टेंडर आमंत्रित किए लेकिन कोई भी कंपनी इसमें शामिल नहीं हुई।

राजनीतिक दबाव में उद्योग मंत्री शिलान्यास की तारीख का एलान करते रहे। स्थानीय सांसद के दबाव में आकर इस तरह की बयानबाजी करने का अग्निहोत्री ने उद्योग मंत्री पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसी दबाव के चलते 25 किलोमीटर सड़क भी सरकार खुद बनाने में जल्दबाजी दिखा रही है।

इस पर मंत्री ने कहा कि टेंडर आमंत्रित किए थे, इसीलिए शिलान्यास की तारीख की बात कही। इच्छुक कंपनियों ने सरकार से सड़क बनाने की मांग रखी। ऐसे में दूसरी बार किए टेंडर में सरकार द्वारा सड़क बनाने की बात कही गई। इसमें कोई भी राजनीतिक दबाव नहीं था।

कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने कहा कि सरकार द्वारा तय शर्तों पर कोई भी प्लांट लगाने को तैयार नहीं होगा। सरकार ने सड़क बनाने की डीपीआर तक नहीं बनाई है। पैसा कहां से आएगा।

अधिकांश निजी भूमि का अधिग्रहण कैसे होगा। इसको लेकर कोई प्लान नहीं बनाया गया है। सिर्फ सड़क बनाने की बात कहकर गुमराह किया जा रहा है।
इस पर मुख्यमंत्री ने कहा – मैं परेशान हूं विपक्ष की बात सुनकर कि सड़क क्यों बना रहे हो।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।