चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के मद्देनजर NDRF की 37 टीमें तैनात
May 18th, 2020 | Post by :- | 127 Views

नई दिल्ली। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक एसएन प्रधान ने सोमवार को कहा कि चक्रवात अम्फान के मद्देनजर ओडिशा के सात जिलों और पश्चिम बंगाल के छह जिलों में एनडीआरएफ की 37 टीमों को तैनात किया गया है।

एसएन प्रधान ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ओडिशा के सात जिले और पश्चिम बंगाल के छह जिलों में, कुल 37 एनडीआरएफ टीमों को तैनात किया गया है, जिनमें से 20 टीमें चक्रवात के आखिरी दिन तक सक्रिय रूप से तैनात रहेगी और 17 टीमें स्टैंडबाय रहेंगी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पहले कहा था कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवात अम्फान सोमवार को सुबह 2:30 बजे एक बेहद भयंकर चक्रवाती तूफान में बदल जायेगा, और अगले 12 घंटों में सुपर चक्रवाती तूफान में और तेजी आने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि आईएमडी ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय के लिए भीषण चक्रवाती तूफान के मद्देनजर 21 मई तक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।