जब तक मांगे नहीं होंगी पूरी धरना रहेगा जारी : कंचन
February 20th, 2019 | Post by :- | 264 Views
भिवानी, 20 फरवरी ।  वर्क र्स को कुशल व अर्ध कुशल रमिक की श्रेणी में शामिल किए जाने, इएसआई व पीएफ साहित महंगाई भत्ता दिए जाने व इसे फरवरी से लागू किए जाने, हैल्पर्स का भी पदनाम बदलकर अकुश की श्रेणी में शामिल किए जाने व अतिरिक्त मानदेय दिये जाने, वर्कर्स व हैल्पर्स की भी सर्दियों व गर्मियों का असल में अवकाश प्रदान किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर आंगनवाड़ी वर्कर्स एण्ड हैल्पर्स यूनियन हरियाणा सम्बंधित सीटू एवं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर सभी आंगनवाड़ी महिलाओं ने लघु सचिवालय के बाहर जोरदार नारेबाजी की और उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व प्रधान संतोष ग्रेवाल व सचिव कंचन ने की।
उन्होंने कहा कि सरकार ने आंगनवाड़ी महिलाओं की एकता को देखते हुए उनकी कुछ समस्याएं हल करने का आश्वासन दे रहे हैं लेकिन धरातल पर कुछ नहीं कर रहे हैं जिसके चलते आंगनवाड़ी महिलाओं में सरकार के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है। उन्होंने धरने के माध्यम से सरकार को चेताते हुए कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं करती आंदोलन जारी रहेगा।
मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में वर्कर्स को कुशल व अर्ध कुशल रमिक की श्रेणी में शामिल किए जाने, इएसआई व पीएफ साहित महंगाई भत्ता दिए जाने व इसे फरवरी से लागू किए जाने, हैल्पर्स का भी पदनाम बदलकर अकुश की श्रेणी में शामिल किए जाने व अतिरिक्त मानदेय दिये जाने, वर्कर्स व हैल्पर्स की भी सर्दियों व गर्मियों का असल में अवकाश प्रदान किए जाने, गर्मी व सर्दियों में आंगनवाडुी केंद्रों के समय को भी कम किए जाने, हैल्पर से वर्कर व वर्कर से सुपरवाईजर की पदोन्नति केवल सीनियरटी के आधार पर हो व तमाम की शर्तें हटाई जाने, आंगनवाडी कें द्रों का किराया बडे शहरों, छोटे शहरों व गांवों  में तमाम बकाया किराया तुरंत भुगतान किए जाने, मृत्यु होने की स्थिति में वर्कर्स व हैल्पर्स के परिवारजनों को 3 लाख रूपए एक्सगे्रशिया दिए जाने, रज्य के तमाम जिलों में पिछले करीब 2 महीने से राशन की बंद सप्लाई अविलम्ब जारी हो ताकि बच्चों को राशन मिल सके, आंगनवाड़ी वर्कर्स व हैल्पर्स को रिटायरमेंट लाभ दिए जाने सहित अन्य मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवाने की मांग की।
इस अवसर पर प्रधान संतोष ग्रेवाल, सचिव कंचन, रत्न जिंदल, फूल सिंह, सुनीता, रमन, प्रिया, सत्यबाला, कृष्णा, शकुंतला, राजबाला, मुकेश ईश्वर, प्रिया, सत्यवाला, प्रोमिला सहित अनेक आंगनवाड़ी महिलाएं उपस्थित थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।