जहूर जैदी फिर सस्पेंड
January 16th, 2020 | Post by :- | 273 Views

कोटखाई के गुड़िया दुष्कर्म एवं मर्डर प्रकरण से जुडे़ पुलिस लॉकअप में आरोपी की हत्या मामले में हिमाचल सरकार ने आईपीएस जहूर जैदी को सस्पेंड कर दिया है। अभी अदालत के आदेशों के बाद प्रदेश सरकार ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है।

गुड़िया केस से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में बीते बुधवार को अदालत में सुनवाई हुई थी। इस दौरान कमांडेंट थर्ड आईआरबी सौम्या सांबशिवन की भी गवाही हुई। उन्होंने आईजी जैदी के खिलाफ एक एप्लीकेशन भी अदालत में दी थी, जिस पर सीबीआई की विशेष अदालत ने प्रदेश पुलिस महानिदेशक को एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के जरिए मामले को देखने और आईजी जहूर जैदी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। सौम्या सांबशिवन ने एप्लीकेशन दायर करते हुए कहा था कि आईजी जैदी ने अपने पक्ष में गवाही देने के लिए उनपर दबाव और उन्हें मानसिक तनाव झेलना पड़ा।

ऐसे में मामले का संज्ञान लेते हुए अदालत ने कानून के मुताबिक एक्शन लेने के लिए कहा। जिसके चलते जैदी को सस्पेंड किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।