जोगिन्दर नगर में एसडीएम अमित मैहरा ने फहराया तिरंगा
January 26th, 2020 | Post by :- | 241 Views

जोगिन्दर नगर, (मंडी)26 जनवरी: उपमण्डल जोगिन्दर नगर का 71वां गणतंत्र दिवस समारोह पुराना मेला मैदान जोगिन्दर नगर के प्रांगण में बडे धूमधाम से मनाया गया। समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट्स एवं गाइड सहित विभिन्न स्कूलों के बच्चों की परेड़ का निरीक्षण किया तथा प्रस्तुत भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके बाद एसडीएम ने अपना शुभ संदेश दिया तथा विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया।

इस मौके पर अपना शुभ संदेश देते हुए एसडीएम अमित मैहरा ने सभी को 71वें गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि 70 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी आज हमारा संविधान अडिग है। इसी से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस खूबसूरती के साथ इसे संविधान निर्माताओं ने बनाया है। उन्होने कहा कि 70 वर्षों के इस सफर में आज शिक्षा का पहुंच प्रत्येक नागरिक तक न केवल सुनिश्चित हुई है बल्कि अच्छी व गुणवत्तायुक्त शिक्षा मिले इस दिशा में भी हमारा राष्ट्र तेजी से आगे बढ़ा है। उन्होने शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को नैतिक मूल्यों, हमारी समृद्ध संस्कृति एवं इतिहास की जानकारी देने पर भी बल दिया। साथ ही लोगों से इस अधिकारों से अधिक कत्र्तव्य बोध पर भी जरूरत बताई। उन्होने कहा कि हमारे लिए देश सबसे पहले होना चाहिए इस नारे के साथ हमें आगे बढऩा होगा। पूरी दुनिया में आज भारत की आवाज बुलंद होने पर उन्होने कहा कि न केवल भारत को सुना जा रहा है बल्कि देश का डंका पूरी दुनिया में बज भी रहा है। इन सब प्रयासों व सफलताओं के लिए उन्होने देश के सभी लोगों की अथक मेहनत व प्रयासों को श्रेय दिया।
अमित मैहरा ने देश के स्वतंत्रता आंदोलन में अपना सर्वस्व देने वाले शहीदों की कुर्बानियों को याद करते हुए कहा कि आज उनकी बदौलत ही हमें यह दिन देखने को मिल है। उन्होने कहा कि देश के स्वतंत्रता आंदोलन में सभी समुदायों, धर्मों व समाज के लोगों की सामूहिक भागीदारी रही है। देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद सैनिकों को भी याद करते हुए उन्होने कहा कि इनकी शहादत के कारण ही आज हम सुरक्षित हैं। उन्होने भूतपूर्व सैनिकों द्वारा देश के लिए की गई उनकी बेहतर सेवाओं का भी स्मरण किया।
एसडीएम ने देश के सभी नागरिकों से देश की उन्नति व प्रगति के लिए सभी से मिलकर कार्य करने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि गणतंत्र दिवस जैसे समारोह हमें देश के प्रति हमें न केवल जागृत करते हैं बल्कि हमें आगे बढऩे को भी प्रेरणा देते हैं।
इसके बाद स्थानीय राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, गुरूकूल पब्लिक स्कूल, वैदिक पब्लिक स्कूल, मांऊट मौर्य पब्लिक स्कूल, न्यू क्रिसेंट पब्लिक स्कूल, भारतीय पब्लिक स्कूल, शांति निकेतन पब्लिक स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर भराडू, राजकीय माध्यमिक पाठशाला घटासनी, महिला मंडल घोड़ां टटानका, अनन्या एवं पार्टी, मविश, आदित्य सिंह, शोभा ठाकुर तथा ट्रू टोन म्युजिकल इंस्ट्रूमेंट अकादमी के बच्चों ने देश भक्ति से आेत प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अन्त में मुख्यातिथि द्वारा मार्च पास्ट व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को ईनाम भी वितरित किए।
इस समारोह में जोगिन्दर नगर भाजपा मंडलाध्यक्ष पंकज जंबाल, नगर परिषद् अध्यक्ष निर्मला देवी, उपाध्यक्ष संतोष कुमारी, नगर परिषद् के पार्षद्गण, तहसीलदार जोगिन्दर नगर बीएस ठाकुर, तहसीलदार लडभड़ोल प्रवीण शर्मा, भूतपूर्व सैनिक लीग के पदाधिकारी, समाज के कई गण्यमान्य लोगों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।