झियोल के प्रिंस की बुक ने मचाया तहलका …
May 17th, 2020 | Post by :- | 151 Views

कांगड़ा- डीएवी कालेज कांगड़ा के छात्र की एंट्री ऑफ टू ब्रदर्स पुस्तक ने पूरी दुनिया में वाहवाही लूटी है। आलम यह है कि भारत को छोड़ दुनिया के बाकी देशों में इसके दो मिलियन रीडर हो गए हैं। कांगड़ा के झियोल से ताल्लुक रखने वाले प्रिंस ठाकुर की इंग्लिश में लिखी गई इस पुस्तक की प्रसिद्धि का आलम यह है कि ब्लूम्स बैरी लंदन की एक कंपनी ने प्रिंस ठाकुर को एक लाख रुपए देने की घोषणा की है।

इस पुस्तक की कहानी में दो भाई बचपन में पैदा होने के बाद बिछुड़ जाते हैं। जब उनकी स्कूल की आयु शुरू होती है, तो वे वापस मिलते हैं और साथ में बचपन गुजारते हैं और खेलते कूदते हैं पर उनको यह पता नहीं होता कि वह सगे भाई हैं। 20 साल बाद उन्हें पता चलता है कि वह सगे भाई हैं। किताब में 11 चैप्टर हैं और 700 के करीब पेज हैं । प्रिंस ठाकुर द्वारा लिखी गई यह पुस्तक दुनिया में तहलका मचा रही है । प्रिंस ने 20 सालों में यह पहली बुक लिखी है, जो वर्ल्ड वाइड चली है। लॉकडाउन होने की वजह से इसे ऑनलाइन प्रकाशित किया गया है । उससे प्रिंस ठाकुर के परिवार के लोग ही नहीं बल्कि डीएवी कालेज का तमाम स्टाफ व झियोल गांव के ग्रामीण गदगद हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।