टेनिस : कतर ओपन फाइनल में उलटफेर का शिकार हुई हालेप
February 18th, 2019 | Post by :- | 336 Views

दोहा,    ।            बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स ने शनिवार को यहां उलटफेर करते हुए कतर ओपन का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद खिलाड़ी सिमोना हालेप को मात दी। दुनिया की 21वें नंबर की खिलाड़ी मर्टेन्स ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की।

जानकारी के अनुसार, पहला सेट गंवाने के बाद मर्टेन्स ने शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। उन्होंने इस टूर्नामेंट में एंजेलिक कर्बर और किकी बर्टेन्स जैसे शीर्ष स्तरीय खिलाड़ियों को भी मात दी थी।

पहले सेट में एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था लेकिन इसके बाद, हालेप ने लगातार 18 अंक हासिल करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली। बेल्जियम के खिलाड़ी ने दूसरे सेट मे दमदार वापसी की। हालेप को शुरुआत में ब्रेक प्वाइंट मिला लेकिन बर्टेन्स ने अपना संयम नहीं खोया और मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया। तीसरे सेट में बर्टेन्स ने दमदार प्रदर्शन किया और बिना कोई गलती किए खिताबी जीत दर्ज की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।