ट्यूशन फीस और एनुअल चार्ज ही वसूल सकेंगे निजी स्कूल
May 16th, 2020 | Post by :- | 242 Views

निजी स्कूल अब ट्यूशन फीस के साथ एनुअल चार्जिस वसूल सकेंगे। निजी स्कूलों के दबाव में आकर हिमाचल सरकार ने अभिभावकों की फीस कम करने की मांग को लेकर प्रस्ताव में बदलाव कर दिया है। पहले अभिभावकों से सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेने की योजना थी। कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव गया था, लेकिन निजी स्कूलों द्वारा मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांगें रखने के चलते सरकार ने प्रस्ताव बदल दिया। संभावित है कि एक-दो दिन के भीतर इस बाबत अधिसूचना जारी हो जाएगी।
मार्च के पहले सप्ताह में प्रदेश के निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र शुरू हुआ था। नया सत्र शुरू होने के दस दिनों के भीतर ही हिमाचल में 15 मार्च से स्कूल बंद हैं। विभिन्न सामाजिक संगठनों ने सरकार को मांग पत्र सौंप मार्च से मई तक की फीस कम करने की मांग की थी। सरकार ने शिक्षा विभाग को इस बाबत प्रस्ताव बनाने को कहा था। विभागीय अधिकारियों ने बीते दिनों सरकार को प्रस्ताव भेज कर मार्च से मई तक सिर्फ ट्यूशन फीस ली लेने की सिफारिश की थी। अब शुक्रवार को शिक्षा विभाग की ओर से संशोधित प्रस्ताव भी सरकार को भेज दिया गया है, जिसमें स्पोर्ट्स फंड, कंप्यूटर फीस और एसएमएस फीस न लेने का प्रस्ताव दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।