डीसी ने गगरेट में संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में रहे लोगों से की मुलाकात, बढ़ाया हौसला ….
May 22nd, 2020 | Post by :- | 104 Views

ऊना (22 मई)- पंजाब के रेड जोन क्षेत्रों से लौटे व्यक्तियों के लिए गगरेट में बनाए गए संस्थागत क्वारंटीन सेंटर का आज उपायुक्त ऊना संदीप कुमार दौरा किया और यहां रखे गए लोगों का हौसला बढ़ाया। डीसी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को घबराने की आवश्यकता नहीं है और बाहर से आए लोगों का जिला प्रशासन मेहमानों की तरह ध्यान रख रहा है। एहतियात के तौर पर उन्हें क्वारंटीन किया गया है। उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था तथा अन्य सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। 5 से 6 दिन के बाद उनके कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें बाकी की क्वारंटीन अवधि के लिए घरों को भेज दिया जाएगा। सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन की क्वारंटीन अवधि को पूरा करना आवश्यक है।
डीसी ने क्वांरटीन सेंटर के स्टाफ व अधिकारियों से बातचीत की और कहा कि गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशु की माताओं, वरिष्ठ नागरिकों तथा अन्य किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों का विशेष ध्यान रखा जाए और आवश्यकतानुसार उन्हें संस्थागत क्वारंटीन से निकालकर होम क्वारंटीन में शिफ्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अंतिम फैसला चिकित्सा विभाग के डॉक्टर करेंगे।
इस दौरान एसडीएम विनय मोदी, सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा तथा डॉ. अजय अत्री, डॉ, निखिल शर्मा तथा डीएसपी मनोज जम्वाल उपस्थित रहे।
कोविड केयर सेंटर खड्ड का किया निरीक्षण
इसके बाद जिला दंडाधिकारी ने कोविड केयर सेंटर खड्ड का निरीक्षण किया और स्टाफ को हर चीज का रिकॉर्ड रखने के निर्देश दिए और मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान एसडीएम हरोली गौरव चौधरी उनके साथ रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।