दसवीं पास के लिए बीएसएफ में 1763 पदों पर भर्ती, सैलरी 70 हजार
February 6th, 2019 | Post by :- | 336 Views

दसवीं पास युवकों और युवतियों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में 1763 पदों पर भर्ती की जा रही है। युवकों और युवतियों के लिए ये पद कांस्टेबल (ट्रेडमैन) के भरे जाएंगे।

आवेदकों के लिए 1 अगस्त 2019 तक आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आवेदन की अंतिम तारीख 3 मार्च जबकि दूर दराज के क्षेत्रों के लिए अंतिम तारीख 18 मार्च 2019 है।

आवदेकों को पहले फिजिकल ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। युवकों को 5 किमी दौड़ 24 मिनट में और युवतियों को 1.6 किमी दौड़ 8.30 मिनट में पूरी करनी होगी। इसे पास करने वाले आवदेकों का ट्रेड टेस्ट लिया जाएगा।

परीक्षा में सामान्य ज्ञान, मैथ, एप्टीटयूड, इंग्लिश और हिंदी से संबधित सवाल पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा ओएमएआर शीट पर ली जाएगी। यह 100 अंकों की होगी।

सामान्य वर्ग के आवेदकों को परीक्षा पास करने के लिए 35 प्रतिशत जबकि आरक्षित वर्ग को परीक्षा में 33 फीसदी अंक हासिल करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।