दिल्ली में खुलेंगे सभी दफ्तर, कुछ ढील के साथ 31 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन – सीएम केजरीवाल
May 18th, 2020 | Post by :- | 185 Views

नई दिल्ली: लॉकडाउन 4 को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब हमें अपनी इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने की दिशा में बढ़ना है, कल केंद्र सरकार ने इस बारे में कुछ दिशानिर्देश दिए हैं, लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, किन्तु इसमें कई रियायतें दी जाएंगी.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना अगले एक दो महीने में तो समाप्त नहीं होने वाला नहीं है, जब तक इसकी दवा नहीं आएगी तब तक ये खत्म नहीं होगा. अब हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी, क्योंकि लॉकडाउन हमेशा नहीं रह सकता. दिल्ली के लिए केजरीवाल ने बताया कि सभी सरकारी और सभी निजी दफ्तर अपनी पूरी क्षमता के साथ खुल जाएंगे, पर प्राइवेट दफ्तर कोशिश करें कि जितना अधिक  घर से काम किया जा सके, उतना घर से ही किया जाए.

उन्होंने कहा कि शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी काम के लिए घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी. 65 साल से अधिक आयु के लोग, 10 साल से कम आयु के बच्चे, गर्भवती महिलाओं और ऐसे लोग जिनको दूसरी बिमारी है उन्हें घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।