निजी स्कूलों को फीस भी देनी होगी, एनुअल चार्ज भी ….
May 22nd, 2020 | Post by :- | 203 Views

निजी स्कूलों को राहत देते हुए शिक्षा विभाग ने फीस कम करने के पुराने प्रस्ताव में बदलाव करते हुए अब ट्यूशन फीस के साथ एनुअल चार्जिस भी अभिभावकों से लेने की योजना बनाई है। शिक्षा मंत्री नें निजी स्कूलों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की जिसमे यह योजना बनाई जा रही है।

इससे पहले ,कुछ दिन पहले शिक्षा मंत्री खुद ही निजी स्कूलों की पैरवी करते नजर आए थे, जब उन्होंने कहा था कि फीस नहीं देंगे तो निजी स्कूल अपने स्टाफ को सैलरी कैसे देंगे. जनता ने इस व्यान का कड़ा विरोध किया था जिसके बाद शिक्षा मंत्री कुछ बैकफुट पर आए.

निजी स्कूलों का दबाव बढ़ने पर विभाग ने पहले बनाए सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेने के प्रस्ताव को संशोधित किया है। मंत्रिमंडल में नए और पुराने दोनों प्रस्ताव ले जाने की तैयारी है।
यानी लॉकडाउन के दौरान बेसक स्कूल नहीं लगे, मगर उस समय की फीस और सभी प्रकार के शुल्क अब अभिभावकों को चुकाने पड़ेंगे। जल्द ही सरकार इस पर निर्देश जारी करेगी। ऐसे में निजी क्षेत्र में काम करने बाले उन लोगों के लिए बुरी खबर आ सकती है, जिनकी नौकरियां, लॉकडाउन खा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।