नितिन गडकरी ने हिमाचल के लिए की बड़ी घोषणा, चलाई जाएंगी ऐसी बसें
February 24th, 2019 | Post by :- | 273 Views

सदन में कुछ दिन पहले अपने विभाग में बेहतरीन काम की बदौलत सोनिया गांधी समेत सभी सांसदों से तारीफ पाने वाले केंद्रीय भूतल परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं झूठे सपने कभी नहीं दिखाता।

मैं जो बोलता हूं वह डंके की चोट पर करके दिखाता हूं। कांगड़ा जिले के शाहपुर उपमंडल के तहत आने वाले चंबी मैदान में आयोजित कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में सड़कों से विकास की नब्ज पकड़ते हुए गडकरी ने कहा कि वह हिमाचल में डबल डेकर यानी हवा में बस और पानी में जहाज उतारेंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इसके लिए प्रस्ताव दिया है। मेरा विभाग हिमाचल को 40 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट देकर विकास की राह पर दौड़ाएगा। इसका श्रेय करोड़ों कार्यकर्ताओं को जाएगा।

गडकरी ने कहा कि हिमाचल में रेलवे और एयरपोर्ट का विस्तार कठिन है। इसलिए हवा में बस और पानी में जहाज उतारकर प्रदेश की तस्वीर बदली जा सकती है। मुख्यमंत्री को प्रस्ताव दिया है कि विदेश की तर्ज पर हिमाचल में डबल डेकर बस चलाई जा सकती है, जिसमें करीब 260 यात्री बैठ सकेंगे।

पहाड़ी प्रदेश के लिए इस तरह की परिवहन व्यवस्था आवश्यक है। रोपवे बनाकर हिमाचल को विकास की राह पर लाया जा सकता है। हम देश में पानी में उतरने वाले जहाज शुरू कर चुके हैं।

पानी में एयर स्ट्रिप से जहाज पानी से ही उड़ सकेंगे। एयरपोर्ट की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। हिमाचल की झीलों में भी ऐसा हो सकता है। हम मुंबई से दिल्ली तक 12 लेन का सीमेंट रोड बना रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।