पंजपूला में सब्जी से भरी जीप खाई में गिरी, दो लोग थे सवार, लापरवाही पर चालक के खिलाफ मामला दर्ज
May 15th, 2020 | Post by :- | 252 Views

चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग 154-ए पर शुक्रवार तडक़े हुए एक वाहन हादसे में दो लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचे घायलों को दुर्घटनास्थल से निकाल कर उपचार के लिए नागरिक अस्पताल डलहौजी पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर कर दिया गया है। जबकि दूसरे व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब के जालंधर से तीसा क्षेत्र के लिए सब्जी की सप्लाई लेकर आ रही एक पिकअप संख्या एचपी-73-ए-1248 शुक्रवार तडक़े पंजपूला के काली माता मंदिर के समीप अचानक अनियंत्रित होकर सडक़ से करीब सौ मीटर नीचे खाई में लुढक़ गई। हादसे के समय पिकअप में तीसा के सरेला गांव के निवासी चालक जगदीश चंद शर्मा पुत्र देवी शर्मा सिंह व डोगरा राम पुत्र हरि सिंह सवार थे। इस हादसे में चालक व दूसरा व्यक्ति घायल हो गए।

हादसे के संबंध में स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस चौकी बनीखेत को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस चौकी बनीखेत के प्रभारी एएसआई प्रकाश चंद उस दौरान क्षेत्र में गश्त पर थे फौरन घटनास्थल पर पहुंच गए और स्थानीय लोगों की सहायता से पुलिस कर्मचारियों ने घायलों को दुर्घटनास्थल से निकाल कर सडक़ तक पहुंचाया। जहां से कि 108 एंबुलेंस के माध्यम से  घायलों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल डलहौजी पहुंचाया गया।

हादसे में घायल चालक जगदीश शर्मा को उपचार उपरांत उसकी हालत स्थिर पाते हुए चिकित्सकों ने अस्पताल से छुट्टी दे दी। जबकि हादसे में घायल दूसरे व्यक्ति डोगरा राम को प्राथमिक उपचार देने के बाद उसकी हालत गंभीर पाते हुए उसे मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर कर दिया गया है।

पुलिस ने हादसे के संबंध में चालक के विरुद्ध तेज रफ्तारी व लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में आईपीसी की दारा 279 व 337 के तहत मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की विस्तृत जांच शुरू कर दी है। एसडीपीओ डलहौजी रोहिन डोगरा ने मामले की पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।