परवाणू में पर्यटकों ने की क्रेन चालक की हत्या, मारपीट कर चालक को खाई में फेंका
January 21st, 2020 | Post by :- | 242 Views

औद्योगिक क्षेत्र परवाणू से एक महिंद्रा एक्सयूवी गाड़ी को दिल्ली पहुंचाने के लिए किराये पर क्रेन लेने के बाद छह युवकों ने क्रेन चालक की हत्या कर दी। आरोपी चालक मदन लाल को बुरी तरह पीटने के बाद खाई में फेंक कर फरार हो गए। चालक को गंभीर हालत में परवाणू अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मंगलवार को उनकी गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। मृतक मंडी जिले के सलापड़ का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार सोमवार रात करीब 11 बजे सेक्टर-6 स्थित नेगी पेट्रोल पंप के समीप वारदात हुई।

पुलिस को चश्मदीद राजन कुमार निवासी गांव अवधपुरा, छपरा, बिहार ने बताया कि उसे क्रेन मालिक पुष्प बहल के दोस्त राजू का फोन आया और उसने उसे क्रेन चालक मदन लाल के साथ दिल्ली जाने को कहा। क्रेन पर गाड़ी (डीएल-6सीएम4200) लोड थी। चालक ने युवकों को क्रेन में तेल भरवाने की बात कही। उन्होंने नेगी पेट्रोल पंप से 2000 रुपये का तेल डलवाया।

इसके बाद जब सभी बैठकर टीटीआर की ओर से दिल्ली जाने लगे तो थोड़ा आगे तेज बारिश शुरू हो गई। चालक ने क्रेन साइड में खड़ी कर दी। चालक ने उन्हें बताया कि क्रेन की एक साइड की लाइट और वाइपर नहीं चल रहे। इन्हें ठीक करवाने के बाद कल गाड़ी को दिल्ली छोड़ देंगे, लेकिन आरोपी युवक नहीं माने और चालक से बहस करने के बाद मारपीट शुरू कर दी।

छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज : डीएसपी 

इसके बाद चालक ने क्रेन के मालिक को इसकी सूचना दी और मालिक ने मौके पर आने की बात कही। इस बीच आरोपी चालक को धमकी देते रहे कि यदि वह गाड़ी इसी समय दिल्ली नहीं ले गया तो उसे सड़क से नीचे खाई में फेंक देंगे। चालक ने कहा कि मालिक आ रहा है, आप उसी से बात कर लेना। जिस पर आरोपियों ने उसे पीटते हुए खाई में फेंक दिया।

राजन ने बताया कि इसके बाद आरोपी उसे भी पकड़ने लगे तो वह वहां से भाग गया और पेट्रोल पंप में जाकर छिप गया। इसके थोड़ी ही देर बाद क्रेन का मालिक पहुंच गया। जब उन्होंने मौके पर जाकर देखा तो आरोपी फरार हो चुके थे। इसके बाद उन्होंने मदन लाल को खाई में ढूंढना शुरू किया। जहां वह जख्मी हालत में पड़ा था। उसे ईएसआई अस्पताल परवाणू पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।

डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने बताया कि छह आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है। पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों के बयान भी दर्ज कर लिए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।