पाकिस्तान ने कबूली मसूद अजहर की मौजूदगी, कहा-बीमारी से बेहाल, चल-फिर भी नहीं सकता
March 1st, 2019 | Post by :- | 253 Views

नई दिल्ली,               ।               आतंकियों को उसके देश में होने से लगातार इंकार करते रहे पाकिस्तान ने आखिरकार पहली बार सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में मौजूद है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक वह पाकिस्तान में है। हालांकि कुरैशी ने यह भी कहा कि मसूद अजहर बेहद बीमार है। हालत यह है कि वह बीमारी से तड़प रहा है। वह अपने घर से बाहर तक नहीं निकल सकता है।

Image result for masood azhar

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान कभी भी तनाव बढ़ाना नहीं चाहता है। भारत द्वारा हमला करने की वजह से ही तनाव बढ़ा है। मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों की सूची में डालने के मुद्दे पर कुरैशी ने कहा, “हम लोग ऐसा कोई भी कदम उठाने को तैयार हैं जिससे तनाव कम होता है, यदि उनके पास अच्छे, सॉलिड सबूत हैं तो कृपया बैठिए और बात करिए, कृपया बातचीत की शुरुआत करिए, हम ठीक-ठाक कार्रवाई करेंगे।”

Image result for shah mohammad qureshi

कुरैशी ने स्पष्ट रूप से बताया कि वह पाकिस्तान में है। कुरैशी ने कहा कि मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में है, वह बेहद बीमार है, वो इतना बीमार है कि वो अपने घर से नहीं निकल सकता है।” मसूद अजहर की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा, “अगर भारत ऐसे सबूत देता है जो पाकिस्तान की अदालत को मंजूर है…तो हम निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे। आखिरकार हम लोगों को अदालती प्रक्रिया अपनानी पड़ती है। वे लोग अदालत जाएंगे, यदि उनके पास सॉलिड सबूत हैं तो वे हमें दें ताकि हम लोगों को समझा सकें, साथ ही पाकिस्तान की स्वतंत्र न्यायपालिका को भी बता सकें।” ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कंट्रीज (ओआईसी) देशों के सम्मेलन में शिरकत करने पर शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान इस संगठन का संस्थापक सदस्य है और ये हमारा फोरम है, हम इसमें शिरकत करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।