पालमपुर: पैसे ट्रांसफर के बहाने पीएनबी शाखा से निकाले 8.90 लाख
January 17th, 2020 | Post by :- | 246 Views

वरुण खट्टर बनकर एक शातिर ने पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से करीब 8 लाख 90 हजार निकाल लिए। पालमपुर में हुई इस जालसाजी उपरांत बैंक खाता धारक की पैरों तले जमीन खिसक गई। स्थानीय बैंक प्रबंधन द्वारा इस जालसाजी की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

मिली जानकारी मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक अनिल कुमार सिपहिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते कहा है कि उनके बैंक में संगम ऑटो सेल्स के संचालक वरुण खट्टर का खाता है। बुधवार को किसी ने वरुण खट्टर के नाम से संपर्क साध कर बैंक डिप्टी मैनेजर रूपलाल से बात की और 8 लाख 90 हजार रुपया केनरा बैंक में ट्रांसफर करने की बात की।

बताया जा रहा है कि जाल साज ने बाकायदा फोन करके पैसा ट्रांसफर किए जाने की बात की। व्हाट्सएप के जरिए भी संदेश भेजा और संबंधित खाता नंबर भेजा जिसमें पैसा ट्रांसफर करना था। बैंक प्रबंधक अनिल कुमार सिपहिया ने कहा कि उनके डिप्टी प्रबंधक रूपलाल ने प्राप्त हुए व्हाट्सएप के आधार पर केनरा बैंक में उक्त रुपया आरटीजीएस के जरिए ट्रांसफर कर दिया। कुछ समय उपरांत संगम ऑटो सेल्स के मालिक वरुण खट्टर ने जब संदिग्ध हालात में पैसा निकलने की बात की तो स्थानीय बैंक हरकत में आया और तहकीकात शुरू हुई।

छानबीन दौरान मालूम हुआ कि रामावती नाम के खाते में सारी राशि ट्रांसफर हुई जिसका खाता केनरा बैंक में चल रहा है। प्रारंभिक तौर पर पुलिस ने पालमपुर के स्थानीय केनरा बैंक में जानकारी लेकर जाल साज तक पहुंचने की रणनीति पर काम करना शुरू किया है। मालूम हुआ है कि संबंधित आईएफएससी कोड कोलकाता के किसी बैंक का है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।