पुणे और जयपुर से 607 यात्रियों को लेकर ऊना पहुंची ट्रेन, कांगड़ा के सबसे ज्यादा लोग
May 19th, 2020 | Post by :- | 176 Views

रेलवे स्टेशन ऊना पर सोमवार रात को महाराष्ट्र के पुणे से पहुंचने वाली ट्रेन मंगलवार सुबह पहुंची। पुणे से आई ट्रेन में करीब 607 यात्री हिमाचल पहुंचे, इनमें दो लोग अन्य राज्यों के थे। उनमें एक उत्तराखंड, जबकि दूसरा पंजाब का था। पुणे से आई ट्रेन करीब पांच घंटे देरी से पहुंची। इस ट्रेन में पहुंचे लोगों के चेहरों पर खुशी देखते ही बनती थी। इस ट्रेन में कुछ यात्री राजस्थान के जयपुर से भी सवार हुए थे। निगम की लगभग 26 बसों में इस ट्रेन के यात्रियों को भेजा गया है।

स्टेशन पर इन यात्रियों को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए उतारा गया। स्वयं डीसी ऊना संदीप कुमार पूरे प्रशासनिक अमले के साथ जुटे हुए थे। यात्रियों के हाथों को सैनिटाइज करवाया जा रहा था और उनकी थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। सीएमओ डॉ. रमन शर्मा व डॉ. निखिल शर्मा ने बताया सभी लोगों की जांच की गई, लेकिन किसी में कोविड-19 जैसे लक्षण देखने को नहीं मिले।

ट्रेन में कांगड़ा के 215, हमीरपुर के 68, मंडी के 63, बिलासपुर के 16, कुल्लू के 37, सोलन के 41, सिरमौर के 9, चंबा के 28, किन्नौर के 5, शिमला के 53, ऊना के 70 जबकि एक उत्तराखंड व एक पंजाब का यात्री शामिल था।

उधर अम्ब अंदौरा रेलवे स्टेशन से 20 मई को प्रस्तावित श्रमिक एक्सप्रेस का शेड्यूल अभी फाइनल नहीं हो पाया है। हालांकि उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया है कि 1400 लोगों ने इस ट्रेन में जाने के लिए पंजीकरण करवाया है।

इस ट्रेन का अभी तक भाड़ा एक राज्य की और से जमा न होने से भी शेड्यूल जारी होने में विलंब हुआ है। रेलवे सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है कि अम्ब अंदौरा से हावड़ा के लिए प्रस्ताविक ट्रेन के लिए संबंधित राज्य जिसके यात्री हैं उसको 85 फीसद भुगतान भाड़े का करना होता है, शेष 15 फीसद जिस राज्य से ट्रेन चलेगी उसे अदा करना होता है। इस कारण एक राज्य की और से अभी तक भाड़ा नहीं दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।