प्यार हो तो ऐसा, पत्नी के बर्थडे पर पति ने तोहफे में चांद पर खरीद कर दे दी जमीन #news4
June 24th, 2022 | Post by :- | 58 Views

धर्मशाला : बॉलीवुड की फिल्मी दुनिया में देखें तो हीरो द्वारा अपनी हीरोइन का कंपैरिजन चांद की खूबसूरती के साथ करने सम्बन्धी सैंकड़ों फिल्में मिल जाएंगी तो क्या हकीकत में भी कोई शख्स अपनी बीवी के लिए चांद का टुकड़ा लाकर दे सकता है तो जवाब में सुनने को मिलेगा कि बहुत दुर्लभ, मगर हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के शाहपुर निवासी हरीश महाजन ने ये कारनामा कर दिखाया है। हरीश महाजन ने अपनी धर्मपत्नी पूजा सूद के जन्मदिवस पर चांद का वो टुकड़ा लाकर गिफ्ट किया है, जिसकी पूजा ने कभी सपने में भी कल्पना नहीं की थी।

रियल एस्टेट कारोबारी हैं हरीश महाजन
दरअसल हरीश महाजन पेशे से एक रियल एस्टेट कारोबारी हैं जोकि चंडीगढ़ में देवभूमि रियाल एस्टेट नाम से अपनी कम्पनी चलाते हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क की इंटरनैशनल लूनर लैंड्स सोसायटी के जरिए चांद के लेक ऑफ ड्रीम्स नामक स्थान पर एक एकड़ जमीन खरीदी है और उसकी रजिस्ट्री के कागजात अपनी धर्मपत्नी के जन्मदिवस के खास मौके पर उसे उपहार के तौर पर सौंपे हैं। हरीश की धर्मपत्नी अपने पति के इस दुर्लभ उपहार से बेहद खुश है और इसे सपना साकार होने जैसा नहीं बल्कि ऐसा तो सपने में भी कभी न सोचने की बात कह रही हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें सुबह से ही कई सहेलियों, नाते रिश्तेदारों के फोन आ रहे हैं और हर कोई उन्हें इस खूबसूरत और दुर्लभ गिफ्ट के लिए बधाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि भले ही वो चांद पर जा सकें या न जाएं मगर आने वाली उनकी पुश्तों के लिए यह गिफ्ट जरूर फायदे का सौदा साबित होगा।

ऑनलाइन किया अप्लाई और  खरीद ली जमीन
हरीश महाजन की मानें तो उन्होंने ये सब अपनी धर्मपत्नी के प्रति अपने प्रेम के चलते किया है। भले ही ये सब आसान नहीं था मगर पत्नी के प्यार के आगे ये कुछ भी नहीं था। उन्होंने कहा कि पहले तो ये काम बड़ा पेचीदा था मगर जब उन्होंने रिसर्च किया तो पाया कि देश की बड़ी हस्तियों और कुछ लोगों ने चांद पर न्यूयॉर्क की एक एजैंसी के जरियए जमीन खरीदी है तो उन्होंने भी ऑनलाइन अप्लाई किया और आज उसमें उन्हें सफलता मिल गई है।

कभी करते थे 2 हजार रुपए महीने की नौकरी
काबिलेगौर है कि हरीश महाजन कभी 2 हजार रुपए मासिक जॉब किया करते थे। उसके उन्होंने फोर्ड कम्पनी में पौने 2 लाख रुपए की नौकरी छोड़ कर अपना रियल एस्टेट का बिजनेस शुरू कर दिया, जिसमें अपने परिवार को वक्त नहीं दे पाते थे मगर आज वह परिवार और बिजनेस दोनों का प्रबंधन भलीभांति कर रहे हैं। हरीश महाजन चांद पर जमीन खरीदने वाले प्रदेश के दूसरे शख्स बन गए हैं। इससे पहले ऊना के एक बिजनेसमैन ने अपने बेटे के नाम पर चांद पर जगह खरीदी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।