प्रदेश में नए जिले, नई तहसील तथा उप-तहसील सृजित करने के लिए विकास एवं पंचायत मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में एक केबिनेट सब-कमेटी का गठन : कैप्टन अभिमन्यु
February 21st, 2019 | Post by :- | 278 Views

चण्डीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )      ।      हरियाणा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री कैप्टन अभिमन्यु ने हरियाणा विधान सभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन में कहा है कि प्रदेश में नए जिले, नई तहसील तथा उप-तहसील सृजित करने के लिए विकास एवं पंचायत मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में एक केबिनेट सब-कमेटी का गठन किया गया है। कैप्टन अभिमन्यु आज विधान सभा में प्रश्नकाल के दौरान सदन को अवगत करवा रहे थे।

उन्होंने सदन को इस बात की भी जानकारी दी कि कई शहरों, कस्बों को जिला या तहसील या उप-तहसील बनाने का प्रस्ताव सब-कमेटी के विचाराधीन हैं। गोहाना का भी प्रस्ताव विचाराधीन है। श्री मलिक चाहे तो सब-कमेटी के समक्ष अपने तथ्य व दलील रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि विधायक जगबीर सिंह मलिक गोहाना को अगर जिला बनाना चाहते तो कांग्रेस के दस वर्ष के सरकार के कार्यकाल के दौरान कभी उन्होंने यह मुद्दा नहीं उठाया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।