भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन को कल छोड़ेगा पाकिस्तान: इमरान खान
February 28th, 2019 | Post by :- | 272 Views

भारत की तरफ से पाकिस्तान को बिना शर्त उसकी हिरासत में बंद भारतीय वायुेसना के पायलट को छोड़ने की मांग के बाद पाकिस्तान ने इस बात का ऐलान किया है कि वह भारतीय पालयट को कल रिहा कर देगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि वह दोनों देशों के बीच शांति के लिए हिरासत में लिए गए भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा।

इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने कहा था कि पाकिस्तान (Pakistan) ने कहा है कि वह भारतीय पायलट (Indian Air Force Pilot) विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Vardhman) की रिहाई पर विचार कर सकता है अगर इससे दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हों।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा, हम भारतीय पायलट को लौटाने के इच्छुक हैं, अगर इससे दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हों और शांति स्थापित हो। यदि भारत आतंकवाद को लेकर बातचीत का इच्छुक है तो हम भी तैयार हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा, भारत ने पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के कार्यकारी उच्चायुक्त को एक दिन पहले डोजियर सौंपा है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। मैं खुले दिल से इस पर विचार करुंगा और देखूंगा कि क्या इस पर बातचीत की जा सकती है। उन्होंने कहा, “काश, यह डोजियर पहले भेज दिया गया होता। शांति एवं स्थिरता हमारी पहली प्राथमिकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।