भारी वर्षा के चलते मणिमहेश जाने वाले यात्रियों को रोका
August 19th, 2019 | Post by :- | 380 Views

भरमौर। जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल में भी भारी बारिश के चलते मणिमहेश यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को रोक दिया गया है। चंबा से भरमौर तक सड़क मार्ग की स्थिति दयनीय बनी हुई है। इस मार्ग पर जगह-जगह पर हो रहे भूस्खलन को ध्यान में रखते हुए ही प्रशासन ने ये निर्णय लिया है।
एडीएम भरमौर पीपी सिंह ने कहा कि किसी भी तरह के खतरे से बचने के लिए ही ऐसा किया गया है। उन्होंने कहा कि हालांकि, चंबा से भरमौर तक हल्के वाहनों के माध्यम से आवाजाही बनी हुई है लेकिन हड़सर से डल झील तक भारी बारिश के कारण 13 किलोमीटर का पैदल मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो चुका है। इसी तरह दुनाली नाले में जलस्तर बढ़ने के कारण पुल से पार जाना फिलहाल रोक दिया गया है। नाले के एक और कई अस्थाई दुकानें भी बह गई हैं। पीपी सिंह ने कहा कि कि नदी नालों के जलस्तर नीचे आने तक व हड़सर से डल झील तक के मार्ग के हालात सामान्य होने तक मणिमहेश जाने वालों को रोका जाएगा। याद रहे कि इससे पहले 24 अगस्त से 6 सितंबर तक यात्रा निर्धारित थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।