मंडी और सोलन जिला में प्रशासन ने एक घंटा बढ़ाई ढील, सैलून संचालकों को भी राहत
May 19th, 2020 | Post by :- | 160 Views

जिला मंडी में अब सुबह 9 से शाम पांच बजे तक दुकानें खाेली जाएंगी। प्रशासन ने एक घंटा ढील बढ़ा दी है। प्रशासन ने सैलून संचालकों को भी राहत देने की तैयारी कर ली है। जिला सोलन में भी कर्फ्यू में ढील का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया है। जिला में अब सुबह आठ से चार बजे तक दुकानें खुली रहेंगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद दो जिलाें में यह फैसला लिया गया है।

मंडी जिला के काेरोना मुक्त होने के बाद प्रशासन ने अब लॉकडाउन-4 में दुकानें खोलने का समय एक घंटा और बढ़ाया है। प्रशासन के नए आदेश बुधवार से लागू हो जाएंगे। अब दुकानें दिन में आठ घंटे खुलेंगी। इससे कारोबारियों व आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। जिले में अभी सिर्फ दुकानों का समय बढ़ाया गया है। अन्य रियायतें वहीं रहेगी, जो पहले से मिल रही है। उनमें प्रशासन ने किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है।

सैलून संचालकों के लिए भी राहत भरी खबर हैं।

कुछ शर्तों के साथ प्रशासन ने सैलून खोलने की अनुमति दे दी है। सैलून संचालक करीब दो माह बाद अपनी दुकानें खोल पाएंगे। संचालकों को शारीरिक दूरी व अन्य नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। दुकानों के अंदर ग्राहकों की भीड़ एकत्र नहीं कर सकेंगे। मास्क का प्रयोग करना होगा। सैलून उचित तरीके से सैनिटाइज करने होंगे।

करीब 15 दिन बाद जोगेंद्रनगर उपमंडल की द्रुब्बल व सरकाघाट उपमंडल की चौक ब्राडता पंचायत को कंटेनमेंट जोन मुक्त कर दिया है। अब इन दोनों पंचायतों के लोगों को अन्य क्षेत्रों की तरह रियायतें मिलेंगी। लोग घर से बाहर निकल सकेंगे। खरीदारी के लिए बाजार जा सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।