मंडी में नेरचौक-जाहू-कलखर-हमीरपुर हाईवे बंद, दो निजी अस्पतालों में बंद की ओपीडी
May 21st, 2020 | Post by :- | 234 Views

हिमाचल के जिले मंडी में बीते बुधवार शाम चार कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद मरीजों के घर, वार्ड व आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित कर दिया गया है। रत्ति क्षेत्र से गुजरने वाले नेरचौक-जाहू-कलखर एनएच को भी बंद कर दिया है। बल्ह और सराज के छह वार्ड, थुनाग की आठ पंचायतें और थाची क्षेत्र को भी सील किया गया है। चार संक्रमितों में से तीन का यात्रा इतिहास नहीं है, जिससे परेशानी बढ़ गई है। संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 40 लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेज दिए गए हैं।

रत्ति की संक्रमित महिला ने दो निजी अस्पतालों में अपना इलाज करवाया है। लिहाजा, प्रशासन ने दोनों अस्पतालों की ओपीडी दो दिन के लिए बंद कर दी है। अस्पतालों में इलाज के लिए आए मरीजों का रिकॉर्ड भी तलब किया गया है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि चारों संक्रमितों में से तीन का कोई यात्रा इतिहास नहीं है। चारों में से दो के सैंपल जोनल अस्पताल की फ्लू ओपीडी में लिए गए हैं जबकि दो अन्य सैंपल तबीयत बिगड़ने पर लिए हैं। इन चारों में से कोई भी क्वारंटीन नहीं था। वहीं, संपर्क में आए अस्पतालों के स्टाफ को भी क्वारंटीन किया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।