मतदाता अब टोल फ्री वोटर हैल्पलाइन नंबर 1950 से अपना नाम मतदाता सूची में एस एम एस के माध्यम से चैक कर सकते हैं : डॉ इन्द्रजीत
February 18th, 2019 | Post by :- | 318 Views

चंडीगढ़, ( महिंद्र पाल सिंहमार )      ।       आगामी लोक सभा के आम चुनाव, 2019 के मद्देनजर कोई भी मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में एस एम एस के माध्यम से चैक कर सकता है कि उसका नाम सूची में है या नहीं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए संयुक्त निर्वाचन अधिकारी डॉ इन्द्रजीत ने बताया कि दूरसंचार विभाग ने आमजन की सुविधा हेतु आगामी लोक सभा के आम चुनाव, 2019 को ध्यान में रखते हुए टोल फ्री वोटर हैल्पलाइन नंबर 1950 जारी किया है जिस पर एसएमएस करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

उन्होने बताया कि प्रत्येक जिला निर्वाचन कार्यालय में टोल फ्री वोटर हैल्पलाइन नंबर 1950 स्थापित किए गए हैं । सम्बन्धित जिला के मतदाता 1950 डायल करके तथा जिले से बाहर के मतदाता सम्बन्धित जिला का एस0टी0डी0 कोड के साथ 1950 डायल करके चुनावों से सम्बन्धित सूचना प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होने बताया कि इसके अलावा टोल फ्री वोटर हैल्पलाइन नंबर 1950 के माध्यम से मतदाता अपने मतदान केंद्र एवं बूथ स्तर अधिकारी (बी0एल0ओ) के संपर्क विवरण की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।