मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ली फीडबैक….
May 16th, 2020 | Post by :- | 169 Views

ऊना (16 मई)- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जिला सोलन व सिरमौर की विभिन्न ग्राम पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों और अन्य विकास कार्यों बारे फीडबैक ली। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर भी ऊना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े। जहां मुख्यमंत्री ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों का बेहतर ढंग से कार्य करने के लिए हौसला बढ़ाया और उनसे सुझाव भी लिए। साथ ही जय राम ठाकुर ने कहा कि क्वारंटीन में रह रहे लोग भी हमारे समाज का हिस्सा हैं और उनका ध्यान रखना हम सभी का दायित्व है।
वहीं ग्रामीण विकास एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि इस वित्त वर्ष में तक मनरेगा के तहत खर्च 2500 करोड़ रुपए किए जाएंगे। जिसमें मनरेगा के साथ-साथ स्वच्छ भारत मिशन, 14वें वित्तायोग तथा वाटरशैड का पैसा भी शामिल है। उन्होंने कहा कि पैसे का कोई अभाव नहीं है और केंद्र सरकार ने भी आवश्यकतानुसार और धन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है। इस धन से गांव में लोगों को रोजगार प्राप्त होगा और ग्रामीण आर्थिकी में सुधार आएगा। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से प्रत्येक ग्राम पंचायत में मनरेगा के अंतर्गत कार्य शुरू करने को कहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।