मेनका गांधी लड़ सकती हैं कुरुक्षेत्र से लोकसभा चुनाव
March 2nd, 2019 | Post by :- | 257 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )   ।     केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के प्रबल आसार नजर आ रहे हैं। भाजपा सूत्रों ने बताया कि वह करनाल से चुनाव लड़ना चाहती थी मगर वहां पर स्थानीय नेताओं द्वारा सहमति न दिए जाने पर पार्टी हाईकमान उनको कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनावी जंग में उतार सकता है।

मेनका गांधी सिख परिवार से संबंध रखती हैं और भाजपा के हैवीवेट चेहरों में उनके गिनती होती है।
वर्तमान सांसद राजकुमार सैनी द्वारा अलग पार्टी बनाए जाने के कारण भाजपा के लिए कुरुक्षेत्र सीट जीतना बड़ी चुनौती बन गया है। पार्टी इस सीट पर किसी बड़े चेहरे को उतारने के लिए प्लानिंग कर रही थी और इस कसौटी पर मेनका गांधी पूरी खरी उतरती नजर आती हैं।

करनाल संसदीय क्षेत्र से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपनी पसंद के चेहरे को चुनाव लड़ाना चाहते हैं। इस सीट पर भाजपा किसी पंजाबी चेहरे को ही चुनावी मैदान में उतार सकती है। इस समय कनाल संसदीय क्षेत्र से अश्विनी चोपड़ा सांसद हैं। उनकी जगह नए चेहरे को ही चुनाव लड़ाए जाने के प्रबल आसार हैं। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।