मोदी सरकार ने बढ़ाया मनरेगा का बजट, राहुल गाँधी ने जताया आभार
May 18th, 2020 | Post by :- | 178 Views

कोरोना वायरस महामारी की इस घड़ी में देश के मजदूरों को राहत मिले, इसके लिए केंद्र सरकार ने मनरेगा के बजट में 40 हजार करोड़ रुपये का इजाफा किया है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार के इस कदम की प्रशंसा की है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर सरकार के प्रति आभार प्रकट किया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘पीएम मोदी ने UPA काल में सृजित MNREGA स्कीम के लिए 40,000 करोड़ का अतिरिक्त बजट देने की मंज़ूरी दी है. MNREGA की दूरदर्शिता को समझने और उसे बढ़ावा देने के लिए हम उनके प्रति आभार प्रकट करते हैं.’ उल्लेखनीय है कि, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज से सम्बंधित पांचवीं और अंतिम चरण की घोषणाएं कीं. वित्त मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि आपदा को अवसर में बदलने की आवश्यकता है. उसी के अनुसार यह आर्थिक पैकेज तैयार किया गया है.

वित्त मंत्री ने कहा कि इस पैकेज में लैंड, लेबर, लॉ, लिक्विडिटी पर फोकस किया गया है. वित्त मंत्री ने कहा कि शहरों से गांवों की तरफ जा रहे प्रवासी श्रमिकों को रोजगार की कमी न हो इसलिए मनरेगा का बजट 40,000 करोड़ रुपये बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही पब्लिक सेक्टर के लिए उन्होंने नई नीति का भी ऐलान किया.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।