युवा विकास सम्मेलन करसोग में युवाओं को दिखाई गई राह
January 29th, 2020 | Post by :- | 221 Views

मंडी 29 जनवरी : करसोग में युवा विकास सम्मेलन का आयोजन नेहरू युवा केंद्र जिला मंडी के सौजन्य से किया गया जिसमें युवक मंडल सांविधार ने भी सहयोग किया। । सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पुलिस-प्रशासन से सेवानिवृत्त जगत राम रहे। इस युवा विकास सम्मेलन में करसोग ब्लॉक के सभी सोसाइटीज, युवक मंडल, महिला मंडल की उपस्थिति रही। क्योंकि ये सभी संस्थाएं गांव के विकास के लिए अग्रणी होती है, जो छोटे-छोटे मुद्दे होते हैं उनको उनके द्वारा निपटारा किया जा सकता है ।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा द्वीप प्रज्वलन व मुख्य अतिथि को मोमेंटो प्रदान करके हुई । युवक मंडल सांविधार के प्रधान राजेश जी ने युवक मंडल कैसे बनाया जाता है और इसके उद्देश्य व कार्यों के बारे में संक्षिप्त विवरण दिया तथा अपने युवक मंडल सांविधार के द्वारा किए गए कार्यों को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से अवगत करवाया । गांव के प्रतेक वार्ड में इस प्रकार की सोसाइटीज होना बहुत जरूरी है जो घर- घर जाकर लोगों की सहायता कर सकें। शिक्षा-स्वास्थ्य व समय-समय पर लोगों को जागरूक करवा सके । इसमें डिस्ट्रिक्ट यूथ को-ऑर्डिनेटर रजत बर्नवाल ने भी इन संस्थाओ को ज्यादा से ज्यादा बनाने का आव्हान किया । कार्यक्रम के अन्त मे मुख्य अतिथि ने सबको अपने आशीर्वचन देकर समाज की भलाई के लिए कीए जाने वाले कार्यों की प्रशंसा तथा सभी उपस्थित लोगों के माध्यम से ये सन्देश जन-मानस तक पहुंचाने को कहा। मुख्य अतिथि द्वारा युवक मंडल सावीधार को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मंच का संचालन उमेश कुमार सह-सचिव युवक मंडल सावीधार ने किया।

इस कार्यक्रम मे नेहरू युवा केंद्र वलंटियर नर्वदा चौहान, युवक मंडल सदस्य भूपेंदर, उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।