राज्यस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में “स्वच्छ भारत शॉर्ट फिल्म” को मिला बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड
January 23rd, 2020 | Post by :- | 224 Views

जयपुर में आयोजित हुए इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्वच्छ भारत शॉर्ट फिल्म को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है। इस फिल्म का निर्देशन जिला सोलन के कंडाघाट रेलवे स्टेशन के प्रभारी दिनेश शर्मा द्वारा किया गया है। बेस्ट फिल्म के अवार्ड को लेने के लिए खुद दिनेश शर्मा जयपुर पहुचें। जैसे ही इस बात का पता सोलन के लोगों को चला कि दिनेश को बेस्ट फिल्म के अवॉर्ड से नवाजा गया है तो जिला के लोगों में खुशी की लहर छा गई। हजारों की संख्या में लोगों ने दिनेश को बधाई दी।

जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के सोलन में बनी दिनेश शर्मा के निर्देशन में फिल्म स्वच्छ भारत को राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है। यह फिल्म फेस्टिवल जयपुर में 18 जनवरी से 22 जनवरी तक चला। इस फिल्म फेस्टिवल में लगभग 74 भारतीय एवं विदेशी फिल्मों का चयन हुआ है। स्वच्छ भारत फिल्म के निर्देशक दिनेश शर्मा एवं निर्माता अर्चना शर्मा है। दिनेश शर्मा ने बताया कि इस फिल्म को बनाने की प्रेरणा प्रधानमंत्री से प्रेरित होकर आई हैं।

इस फिल्म का उद्देश्य अपने भारत को साफ सुथरा बनाने से है और बच्चों के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गई है कि जब बच्चे साफ सफाई रख सकते हैं तो फिर हम सब लोग क्यों नही साफ सफाई रख सकते। बता दे कि अब तक लगभग 5 शॉर्ट फिल्में बनाई है, जिसमें बेटी बचाओ- बेटी पढाओ को पहले भी कई पुरस्कार मिल चुके है।

ये सभी फिल्में यूट्यूब चैनल पर अपलोड है। गौर रहे कि राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, जयपुर का आयोजन शोमेन्द्रे हर्ष द्वारा किया गया। यह इनका छठा फिल्म फेस्टिवल था। इस फेस्टिवल में कई फिल्मी सेलेब्रिटी ने भाग लिया। इसमें क्राइम पेट्रोल के अनूप सोनी, बॉलीवुड डायरेक्टर राहुल रावेल, फिल्मी एक्टर यशपाल, टीवी एक्टर अनंत महादेवन, ऋतु राज सिंह सहित अनेक फिल्मी सितारे मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।