रेड जोन से आए बच्चे, गर्भवती व बुजुर्ग होंगे होम क्वारंटाइन …
May 20th, 2020 | Post by :- | 164 Views

हिमाचल प्रदेश सरकार ने अन्य राज्यों के रेड जोन और हॉट स्पॉट से आने वाली गर्भवती, 10 साल से कम के बच्चों व 65 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को होम क्वारंटाइन पर ही रखने का निर्देश दिया है। इससे पहले सभी को संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा था। होम क्वारंटाइन पर कमरे के साथ शौचालय होना जरूरी है।

शिमला से मंगलवार को उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुएमौखिक निर्देश दिए। उन्होंने जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए क्वारंटाइन सेंटरों में उपलब्ध सुविधाएं होने के बावजूद बुजुर्ग घर पर ही सहज महसूस करते हैं। कोरोना संक्रमितों को साहस देने व जागरूक करने का जिम्मा स्वस्थ्य हुए लोगों को सौंपा है।

ऐसे लोगों को कोविड-19 के तहत ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। इसके अलावा कोरोना से संबंधित मरीजों की देखरेख करने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को14 दिन की होम क्वॉरेंटाइन में नहीं रहना पड़ेगा। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देशों के तहत ऐसा निर्णाय लिया गया है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।