रेवाड़ी के मनेठी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से देश का 22वां एम्स बनाया जाएगा : अनिल विज
February 21st, 2019 | Post by :- | 331 Views

चण्डीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )      ।    हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि रेवाड़ी के मनेठी में 1100 करोड़ रुपए की लागत से देश का 22वां एम्स बनाया जाएगा। इसके लिए औपचारिकताएं शीघ्र पूरी की जाएगी।

श्री विज ने आज विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बोलते हुए कहा कि केन्द्रीय बजट के दौरान इस एम्स को स्वीकृति प्रदान की है। इससे हरियाणा तथा आसपास के प्रदेशों के लोगों को उत्कृष्टï चिकित्सा सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि झज्जर जिले के बाढ़सा में बनाया गया राष्ट्रीय कैंसर संस्थान देश का पहला सबसे बड़ा अस्पताल है, जोकि एम्स के विस्तार संस्थान के तौर पर काम करेगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि करीब 300 एकड़ भूमि पर बनाये गए इस अस्पताल के निर्माण पर करीब 2035 करोड़ रुपए खर्च हुए है। इससे दिल्ली स्थित एम्स के अस्पताल पर मरीजों का लोड़ कम होगा और अच्छा उपचार मिलेगा। इस अस्पताल की भूमि पूजन ने 12 दिसम्बर 2015 को हमारी सरकार ने की थी और देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने इस वर्ष 12 फरवरी इस अस्पताल का लोकार्पण किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।