रोहड़ू पुल गिरने के मामले में 3 इंजीनियर सस्पेंड ….
May 23rd, 2020 | Post by :- | 110 Views

शिमला जिले में रोहडू में पब्बर नदी पर निर्माणाधीन पुल गिरने के मामले में लोक निर्माण विभाग के तीन इंजीनिजयर संस्पेंड किए गए हैं. लोक निर्माण विभाग की ओर से यह कार्रवाई की गई है. लोक निर्माण प्रधान सचिव जेसी शर्मा ने सस्पेंशन आर्डर की पुष्टि की है.

आरोप है कि रोहड़ू के बखीरणा में पब्बर नदी पर बने डबल लेन पुल के पर्यवेक्षण और निगरानी में लापरवाही बरती गई है. जिसके लिए उस वक्त रोहड़ू में तैनात एक्सईएन रवि भट्टी को सस्पेंड किया गया है. रवि भट्टी वर्तमान में ठियोग में तैनात हैं. इसके अलावा, एसडीओ रोहड़ू नरेंद्र सिंह नाइक, जेई सिविल रोहड़ू विजय कुमार भी सस्पेंड किए गए हैं. वहीं, निर्माण से जुड़े अधिकारी और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है.

15 करोड़ 81 लाख रुपये से बनाया जा रहा निर्माणाधीन बखीरना पुल पूरा होने से पहले ही धराशायी हो गया। पुल का निर्माण कार्य 15 जुलाई 2018 से शुरू किया गया था, जिसे वीकेजी नामक चंडीगढ़ बेस्ड कंपनी बना रही थी। पुल टूटने से जहां सरकार को करोड़ों का नुकसान नुकसान हुआ वहीं, अब हजारों की आबादी को अब पुल की सुविधा महरूम होना पड़ेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।