लोकसभा टिकट के लिए कांग्रेस के संपर्क में हैं चंदेल और महेश्वर?
February 24th, 2019 | Post by :- | 297 Views

आजकल हिमाचल प्रदेश के दो नेता चर्चाओं में हैं- सुरेश चंदेल और महेश्वर सिंह। दोनों भारतीय जनता पार्टी में हैं और ऐसी खबरें छाई हुई हैं कि लोकसभा का टिकट लेने के लिए वे कांग्रेस के संपर्क में हैं।

सुरेश चंदेल और महेश्वर सिंह एक समय एकसाथ लोकसभा में हिमाचल का नेतृत्व कर चुके हैं। सुरेश चंदेल हमीरपुर लोकसभा सीट से तीन बार भारतीय जनता पार्टी के सांसद रह चुके हैं और महेश्वर सिंह मंडी लोकसभा सीट का तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। चंदेल 12वीं, 13वीं और 14वीं लोकसभा के सदस्य थे जबकि महेश्वर 9वीं, 12वीं और 13वीं लोकसभा के। महेश्वर सिंह राज्यसभा भी जा चुके हैं।

दोनों का राजनीतिक करियर बड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहा है। दोनों पार्टी में अहम स्थान पर रहे हैं, दोनों की धाक रही है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुके हैं। मगर वक्त ने ऐसी करवट बदली कि दोनों हाशिये पर चले गए।

सुरेश चंदेल तीन बार हमीरपुर सीट से चुने गए थे। मगर एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन मे ‘कैश के बदले सवाल पूछने’ के आरोप में 2005 में उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई थी। वहीं महेश्वर सिंह तो ऐसे असंतुष्ट हुए कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर करप्ट होने का आरोप लगाकर 2012 के विधानसभा चुनावों से पहले हिमाचल लोकहित पार्टी नाम से नया दल ही बना लिया था। लेकिन समय बदला और दोनों नेताओं की पार्टी में वापसी हुई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।