विप्लव का कार्यकाल अप्रैल में हागा खत्म, नए राज्यसभा सांसद के लिए 26 मार्च को मतदान
February 25th, 2020 | Post by :- | 202 Views

हिमाचल विधानसभा बजट सत्र के बीच नए राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन और मतदान होगा। कांग्रेस नेता विप्लव ठाकुर का राज्यसभा का छह साल का कार्यकाल अप्रैल में खत्म होगा। इसी बीच चुनाव आयोग ने हिमाचल की एक सीट समेत 17 राज्यों की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को मतदान की तिथि घोषित की है।  वहीं, हिमाचल में भाजपा सरकार और संगठन में चल रही उठापटक के बीच पार्टी नेताओं के लिए राज्यसभा में ताजपोशी का भी नया रास्ता खुल गया है। राज्यसभा में भाजपा नेता शांता कुमार का कार्यकाल पूरा होने के बाद विप्लव ठाकुर को 10 अप्रैल, 2014 से लेकर 19 अप्रैल, 2020 तक राज्यसभा के लिए चुना गया। अब विप्लव का कार्यकाल पूरा होने से पहले ही नए राज्यसभा सदस्य का चुनाव किया जाएगा।

सत्ती समेत कई नेता हो सकते हैं दावेदार
राज्यसभा की खाली हो रही इस सीट के लिए हिमाचल प्रदेश से भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती समेत कई अन्य नेता दावेदार हो सकते हैं। यह भी संभव है कि इस सीट पर प्रदेश से बाहर के भाजपा के किसी राष्ट्रीय नेता को जगह दी जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।