शहीदों का अपमान करने पर गिरफ्तार हुआ सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल
February 17th, 2019 | Post by :- | 317 Views

शनिवार को राजस्थान की पुलिस ने प्रतापगढ़ में शहीदों का अपमान करने के मामले के तहत एक सरकारी उच्चतम माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने प्रिंसिपल पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल के प्रिंसिपल ने पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए. प्रदर्शनकारियों ने करीब पांच घंटों तक हाईवे ब्लॉक कर संचार बाधित कर दिया था.

प्रदर्शनकारियों ने प्रिंसिपल का पुतला भी जलाया और मांग की, कि जब तक प्रिंसिपल को पद से बर्खास्त नहीं किया जाता तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. घटना के तूल पकड़ने के बाद जिले के शिक्षा अधिकारी ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर उन्हें समझाने की कोशिश की.

अधिकारी ने डायरेक्टरेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, बीकानेर के समक्ष मामला दर्ज कराया. जिसके बाद डायरेक्टरेट ने आरोपित प्रिंसिपल को बर्खास्त कर दिया. साथ ही एक विभागीय जांच के आदेश भी दिए.

दरअसल कूनी गांव के एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य 5jasthan 0 वर्षीय मोहम्मद इकरम अजमेरी से जब छात्रों ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक शोक सभा रखने की गुजारिश की थी. लेकिन प्रिंसिपल ने इजाजत न देते हुए शहीदों के खिलाफ अपमानजनक बयानबाजी की थी.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।