सांसद ने कोटली में सुनी “मन की बात “
February 24th, 2019 | Post by :- | 288 Views

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के 53वें संस्करण व प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ का सीधा प्रसारण आज ग्राम पंचायत कोटली के किसान भवन कोटली में किया गया। इसमें मंडी लोकसभा क्षेत्र से सांसद श्री रामस्वरूप शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, उज्जवला योजना जैसी कई कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का आज से पूरे देश में शुभारंभ किया गया है और योजना के अंतर्गत छह हजार रुपए वार्षिक आय सहायता प्रदान की जाएगी और प्रथम किस्त के रूप में दो हजार रुपए पात्र किसानों के खाते में डालने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में गठित वर्तमान सरकार इन सभी योजनाओं का समुचित व त्वरित लाभ यहां की जनता को पहुंचा रही है। इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार द्वारा हिम केयर, गृहिणी सुविधा योजना जैसी अन्य योजनाएं प्रारंभ कर उक्त योजनाओं व उनके लाभार्थियों का दायरा बढ़ाया गया है।

उन्होंने कहा कि देश में लगभग 10 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया गया और प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लगभग तीन करोड़ घरों का निर्माण किया गया। उज्जवला योजना के अंतर्गत 6 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कुनेक्शन प्रदान किए गए। मंडी संसदीय क्षेत्र में भी विकास कार्य तीव्र गति से किए जा रहे हैं। पठानकोट-मंडी फोरलेन सड़क का शिलान्यास आज कांगड़ा जिला से मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री के कर-कमलों से होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के लिए नारला से मंडी की ओर भू-अधिग्रहण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है।

कार्यक्रम के अंत में पुलवामा शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की गयी। इस अवसर पर पूर्व विधायक कन्हैया लाल ठाकुर, भाजपा जिला अध्यक्ष रणवीर सिंह, मंडल अध्यक्ष मनीष कपूर, युवा मोर्चा के जिला महामंत्री प्रशांत शर्मा, युवा मोर्चा सदर के अध्यक्ष भुवनेश ठाकुर, पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर सहित विभिन्न पंचायतों के प्रधान व उपप्रधान व विभिन्न महिला मंडलों के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।