सांसद रामस्वरूप शर्मा ने किया बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा
August 19th, 2019 | Post by :- | 314 Views

मंडी, 19 अगस्त : सांसद रामस्वरूप शर्मा ने सोमवार को मंडी सदर विधानसभा क्षेत्र के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा कर हालात का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंडी शहर में समखेतर, पुरानी मंडी, जेल रोड़, त्वामड़ा, पंचवक्त्र मन्दिर तथा पंडोह क्षेत्र का दौरा किया । आपदा प्रबंधन कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान करने को कहा ।

उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को पंचवक्त्र मंदिर परिसर से मलबा हटाने तथा क्षतिग्रस्त दीवार की तुरन्त मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। इस मौके वे प्रभावित लोगों से भी मिले और अधिकारियों को तुरन्त राहत प्रदान करने को कहा ।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि भारी बरसात के कारण अवरुद्ध हुए मार्गों पर यातायात व्यवस्था बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करें। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वयं हालात की निगरानी कर रहे हैं, प्रशासनिक अधिकारियों से भारी बारिश से हुए नुक्सान का जायजा लेने के साथ ही प्रभावित लोगों की हर सम्भव सहायता के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने मौसम को देखते हुए प्रशासन को आगे भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।
इसके उपरांत रामस्वरूप शर्मा ने मंडी में पत्रकारों से भेंट की और राहत बचाव कार्यों को लेकर सरकार के प्रयासों से अवगत करवाया। कहा सरकार प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा व सहायता के लिए प्रतिबद्ध है। इस मौके उन्होंने सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं पर भी विस्तार से चर्चा की।
इस अवसर पर पूर्व विधायक कन्हैया लाल, मंडलाध्यक्ष मनीष कपूर, जिला अनुसूचित जाति जनजाति के अध्यक्ष महेन्द्र पाल, मीडिया प्रभारी अजीत कपूर एवं पंकज कपूर भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।